सचिवालय ड्यूटी रूम

वापस प्रकोष्ठ पर जाएँ

 

 

  1. श्री लाल बहादुर शास्त्री भवन में बैठने वाले अधिकारियों/अनुभागों की समस्त डाक (कोरियर सहित) श्री लाल बहादुर शास्त्री भवन के गेट नं0-2 पर नवस्थापित ड्यूटी रूम में प्रातः 8.00 बजे से रात्रि 10.00 बजे तक प्राप्त की जायेगी तथा वहीं से संबंधित अधिकारियों/अनुभागों को इसके वितरण की व्यवस्था की जायेगी। रात्रि 10.00 बजे से प्रातः 8.00 बजे तक श्री लाल बहादुर शास्त्री भवन से संबंधित समस्त डाक विधान सभा गेट नं0-9 पर स्थित ड्यूटी रूम में प्राप्त की जायेगी।
  2. सचिवालय के अन्य भवनों यथा मुख्य भवन, अधिकारी भवन, नवीन भवन, बहुखण्डी भवन, बापू भवन एवं विकास भवन(जनपथ) में बैठने वाले अधिकारियों/अनुभागों की समस्त डाक (कोरियर सहित) गेट नं0-9 पर स्थित ड्यूटी रूम में चौबीस घण्टे (राउण्ड द क्लाक) प्राप्त की जायेगी तथा वहीं से संबंधित अधिकारियों/अनुभागों को इसके वितरण की व्यवस्था की जायेगी।
  3. ड्यूटी रूम में स्थानीय डाक की प्राप्ति का समय 12.30 से 03.00 बजे तक निर्धारित है, किन्तु महत्वपूर्ण व आवश्यक डाक निर्धारित समय के उपरान्त भी ड्यूटी रूम में प्राप्त की जायेगी तथा उनका वितरण ड्यूटी रूम द्वारा तत्काल सुनिश्चित किया जायेगा।
  4. कार्यालय से भेजी जाने वाली डाक के लिफाफे पर पत्र संख्या,संबंधित विभाग का नाम तथा अनुभाग की संख्या,अधिकारी का नाम,पदनाम तथा विभाग आदि स्पष्ट रूप से लिखा जाये ताकि उसका वितरण संबंधित को तत्काल किया जा सके।
  5. समस्त विभागाध्यक्ष एवं प्रमुख कार्यालयाध्यक्षों को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके विभाग को डाक रनर प्रतिदिन शासन के ड्यूटी रूम में डाक प्राप्त करने हेतु उपस्थित हों,अन्यथा डाक में विलम्ब के लिये वे स्वयं उत्तरदायी होंगे। अब शासन में डाक लाने व ले जाने के लिये डाक रनर के लिये सचिवालय पास नहीं निर्गत किये जायेगें।